Palmistry
Contact Us

Hath Ki Rekhaye

               

                   हाथ की रेखाओं से जाने सफलता/असफलता का राज़

हस्त रेखा विज्ञान से हम अपने हाथों में छिपे बहुत से रहस्यों को जान सकते हैं क्योंकि हमारे जीवन में मिलने वाली सफलता/असफलता का रहस्य हमारी हाथ की रेखाओं में छिपा हैं, अचानक हमारी रेखाएं बदलने भी लगती हैं क्योंकि सफलता मिलने का समय तय होता हैं तो आईये जाने कैसे हम उनको समझ सकते हैं।

जीवन में सफलता सभी चाहते हैं, लेकिन सफलता मिले यह जानना भी ज़रुरी हैं। कभी-कभी बहुत मेहनत करने के बाद भी रुकावटे आती हैं और हर काम देरी से होता हैं या मेहनत करने से बहुत ही कठिनाईयों से फल मिल पाते हैं। आईये जाने हाथों में क्या योग हैं जिनको समझ कर हम अपने बारे में जान सकते हैं।   

  1. हाथ की कनिष्ठा उंगली में अचानक रेखाओं का जाल आ रहा हो तो इससे यही समझे की आने वाले समय में धन का नुकसान हो सकता हैं। इस समय में धन का खास ध्यान रखना चाहिए और इस समय में अचानक गुस्सा आने लगेगा व खुद ही अपने रिशते खत्म करने लगोगे। किसी न किसी नकारात्मक उलझन में आप खुद को घेरे रखोगे। ये रेखाएं किसी झगड़े का न्यौता भी दे सकती हैं।  
  2. हाथ में शुक्र के पर्वत पर जाल होने से तरक्की व वैभव मिलने में कठिनाईयां और गृहस्थी जीवन में परेशानी आती हैं। शरीर में अचानक हारमोनल भी डिसबैलेंस होने लगेंगे। अचानक से कोई बाहरी व्यक्ति आपके जीवन में आ सकता हैं, जो पहले तो बेहतर लगेगा बाद में वह आपके दुख का कारण बनेगा। 
  3. अगर हाथ में शनि की रेखा दो भागो में बंट कर मध्यमा उंगली पर चढ़ने लगे तो जीवन में संघर्ष का आगमन होता हैं। जिससे आपके कीमती सामान और धन का नुकसान भी हो सकता हैं। जातक की नौकरी, उसके कमर व पैरो में परेशानी व उसकी जिंदगी में बाधाये आती हैं।
  4. अगर सूर्य की उंगली के नीचे रेखाएं आकर बंट जाती हैं, तो जीवन में असफलता मिलती हैं और जातक की नौकरी के क्षेत्र में बाधाएं आती हैं तथा सरकारी कामों में रुकावट आती हैं व मान सम्मान में भी कमी आती हैं।
  5. हाथ में बृहस्पति पर्वत के नीचे छोटी-छोटी रेखाओं का जाल और क्रास का साईन हो तो जीवन में मिलने वाली सफलताओं में कठिनाईयां आती हैं और बहुत मेहनत करने पर भी फल नहीं मिल पाता हैं और अपना ज्ञान ही अपने काम नही आता हैं।
  6. हाथ में चंद्रमा के पर्वत पर कुछ रेखाएं लहराती हुई भाग्य रेखा पर पहुंचे, साथ ही वहां क्रास का निशान हो तो सफलता समय पर नही मिलती हैं और भाग्य साथ नहीं देता हैं। ऐसे में नौकरी मिलते-मिलते छूट जाती हैं और सिलेक्शन होने पर भी हाथ से अवसर निकल जाता हैं। जातक का व्यवसाय सही से चल नहीं पाता हैं और उसके कार्य में नुकसान ही होता हैं जिससे मानसिक तनाव भी बना रहता हैं। हाथ में राहु व शनि पर भी कोई जाती हुई रेखा हो तो जीवन में बहुत संघर्ष आता हैं।

अगर जातक का मुख्य ग्रह मज़बूत हो तो ऐसे में रास्ते खुद ही बनते चले जाते हैं, रास्तों में रुकावटे आएगी पर समय पर मेहनत भी सफल होती चली जाती हैं। जीवन में मेहनत करने से और उपाय करने से रुकावटे खुद ही कम हो जाती हैं। आईये जाने कौनसे उपाय लम्बे समय तक करने से ही सफलता हासिल होती हैं।

उपाय:- अपने पैतृक स्थान में पानी का इंतजाम करवाये और दूसरों की निंदा नही करें।

उगते हुए सूर्य के सामने या पूर्व की ओर मुख करके आदित्य ह्रदय स्रोत्र का पाठ करें और सूर्य को जल दे। रविवार को गुड़ से बनी वस्तुएं या गन्ने के रस का दान करें।

45 दिन ताम्बे का एक सिक्का जल प्रवाह करे।                              अन्य रेखायों के बारे में जानने के लिए पढ़े।

माता दुर्गा की उपासना करेंं और 8 वर्ष की किसी छोटी कन्या की सेवा करेंं।

गुरुवार को गाय को चारा व अन्न खिलाये।

किसी से दान, उपहार में या मुफ्त में कोई वस्तु नहींं ले।

रात में दूध या दुध से बनी वस्तुओं का सेवन नही करे।

जन्मदिन पर माता से चांदी की चैन लेकर गले में धारण करे।            

आप भी अपने हाथों की लकीरो से अपने बारे में जानना चाहते हैं, तो हमसे संपर्क करे और अपनी रेखाओ से अपने आने वाले समय और अन्य योगों के बारे में जाने। अगर किसी के हाथो में ऐसे परेशानी वाले योग हो तो भी हमसे संपर्क करके उपायों द्वारा आने वाली परेशानियों को समझ सकते हैं। राघावाया ज्योतिष आपकी समस्या को समझ कर उसका निवारण बताने का प्रयास करेगा और हस्त रेखायो के रहस्य को सिखाया भी जाता हैं जिससे आप अपने और अपनों के हाथों में छिपे योगो को जान सके।   सम्पर्क करें। +917701950631 


Fill this form and pay now to book your Appointments
Our team will get back to you asap


Talk to our expert

 


Ask Your Question


Our team will get back to you asap