Astrology
Contact Us

Rahu Ketu Transit

Rahu Transit 2020 is a great phenomenon in the Astrology path.
Rahu Transit in Taurus sign from 23 September 2020 to 12 April 2022
Ketu Transit in Scorpio sign from 23 September 2020 to 12 April 2022
राहु एक छाया ग्रह हैं जो हमेंशा वक्री अवस्था में चलता हैं। जब राहु किसी राशि में परिवर्तन करता हैं तो यह एक नये बदलाव की ओर ले कर जाता हैं। राहु जिस राशि में गोचर करता हैं वहां कुछ परेशानी और बेवज़ह का भ्रम लाता हैं। 23 सितम्बर से राहु अपने मित्र की राशि शुक्र वृषभ में गोचर करने जा रहा हैं जो एक बहुत बड़ा बदलाव साबित होगा। यह एक राशि में 18 महीने गोचर करता हैं। इस राशि में राहु का गोचर होने से इच्छाओं में बढावा होगा और लोगो में भौतिकता को लेकर दिखावा होगा। राहु राज़नीति और संचार-साधन के लिए बहुत महत्व रखता हैं। यह मान-सम्मान के लिए बहुत आवशयक हैं क्योंकि राहु जब चाहे कलंक लगवा सकता हैं और जब चाहे आसमान पर बैठा ताज़ पहना सकता हैं। राहु का कोई अस्तित्व नही हैं जिसके कारण से अचानक मानसिक तनाव इतना बढ जाता हैं जिसकी वज़ह भी नही पता चल पाती हैं और जातक यही कहता हैं कि सब कुछ होने पर भी मेंरी जिंदगी में सूकून और खुशी नही हैं क्योंकि यह पीड़ा के साथ भ्रम देता हैं। 
हमसें मिलनें या बात करने के लिए यहां क्लिक करें!
शुक्र की वृषभ राशि में राहु प्रसन्न अवस्था में रह्ता हैं और अचानक गलत रास्ते से बहुत धन देता हैं जिससे गलत जगह से कमाया धन बुरी आदतों में ही अधिक खर्च होने लगेगा। इस समय में दिखावे और झूठ का बोल-बाला होगा। लोगो में छलावा बड़ जाएगा और सामने वाले को समझना कठिन हो जाएगा और आसानी से धोखे के शिकार हो जाएंगे। इस छल को समझना कठिन होगा जिससे छलावे और दिखावे की बातो को ही सच समझ कर धोखे के शिकार रहेंगे। आर्थिक स्थिति में परेशानी आएगी और सभी काम रिश्वत से होने लगेगे। आय से अधिक खर्चे होने पर दिखावे के लिए धन उधार लिया जाएगा। पारिवारिक जीवन में भी भ्रम और वाणी दोष के चलते वाद-विवाद बना रहेगा। दांतो, चेहरे और गले/सरवाईकल की कोई बीमारी परेशान कर सकती हैं। नशे में बढावा होगा और मादक पदार्थों की बिक्री बढेगी।  आपके सवाल हमारे जवाब, यहा क्लिक करें!
राशि अनुसार जाने राहु गोचर का प्रभाव – 23 सितम्बर 2020 – 12 अप्रैल 2022
मेष – सितम्बर 2020 से राहु आपकी राशि से दुसरे भाव में गोचर करेगा जिससे वाणी को बहुत हीं सोच समझ कर इस्तेमाल करने से ही रिश्ते बने रहेगे। किसी से झुठे वादे न करे और न ही दिखावे के लिए अपनी जेब से अधिक खर्चे करे। नौकरी में भी अपने अहम को हावि न होने दे साथ व्यापारी लोग भी इस समय में अपने कार्य को लेकर मेंहनत बढा दे नही तो आपका नाजायज़ फयदा उठाया जा सकता हैं जिसका नुकासान आपको ही झेलना पडेगा।
वृषभ – राहु का यह गोचर आपकी ही राशि में हो रहा हैं आपको सितम्बर से अप्रैल 2022 तक मानसिक तनाव से बचना हैं और बेवज़ह के खयालो में खोने से अच्छा व्यावहारिक रुप से रहे। किसी भी तरह के लेन-देन में सावधानी रखे। वैवाहिक जीवन में गलत-फहमी की वज़ह से तनाव रहेगा। किसी अंजान बात को लेकर बैचेनी रहेगी। नौकरी में बदलाव की कोशिश न करे। व्यापार स्थल में साझेदारी के साथ अनबन हो सकती हैं।
मिथुन – आपकी राशि से बारहवे भाव में ये गोचर रहेगा जिससे बेवज़ह खर्चो से बचे और किसी नये इलैक्ट्रोनिक उपकरण में दुबारा खर्चा करना पड़ सकता हैं। इस समय में अधिक यात्राओं का भी योग बन रहा हैं विदेश जाने का सपना भी सच होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाएंगे। नौकरी में बदलाव के लिए बहुत ही सोच समझ कर कदम उठाए। व्यापारी लोगो के नये सम्पर्क बनने से कार्य में उठाव आएगा।
कर्क – आपकी राशि से यह गोचर ग्यारवे भाव में हो रहा हैं जिससे आपके आय में नये साधन बनेंगे और समाज में नये साथियों का सहयोग बनेगा। आपको सही समय में निवेश कर लेना चाहिए नही तो राहु के समय में आया अचानक धन अचानक चला भी जाता हैं। आपको इस समय में किसी गहरा प्रेम भी हो सकता हैं लेकिन ध्यान भी रखे कि वह आपसे कही छलावा न करे। कार्य को लेकर भी नये साधन बनेगे जिससे आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी। 
ज्योतिष/अंक ज्योतिष सीखें! 
सिंह – आपकी राशि से यह गोचर दशम भाव में होगा जिससे इस समय कार्य को लेकर किसी तरह का भ्रम सा लगा रहेगा लेकिन कोई भी बदलाव न करे। इस गोचर में आप कोई भी नया निवेश न करे अगर बहुत ही जरुरी हो तभी सोच-समझ कर कदम उठाये। राज़नीति में के क्षेत्र में बहुत महत्वपूर्ण समय हैं। घर या वाहन लेने से पहले भी अच्छे से देखभाल कर ले। घर में किसी बात को लेकर मन नही लगेगा। वैवाहिक जीवन में राहत मिलेगी।
कन्या – आपकी राशि से यह गोचर नवम भाव में होगा जिससे आपका धार्मिक स्थल में आवागमन बढेगा। आपके कार्य में रुकावट आ सकती हैं जिसका कोई कारण नही होगा पर परेशानी होगी। व्यवसाय के क्षेत्र में भ्रम की वज़ह से कार्य में देरी होगी। कोई भी बड़ा निवेश नही करे। छोटी-छोटी यात्राओं में बढावा होगा। परिवार में कोई पुरानी चल रही खटास कम होगी और एक दुसरे को समझने में आपस में समय देंगे।
तुला – आपकी राशि से यह गोचर अष्टम भाव में हो रहा हैं जिससे आपकी रुचि नये शोध में होगा और कुछ नया करने में सफलता प्राप्त होगी। इस समय में व्यापार में नये अवसर मिलने से कार्य बेहतर होगा पर नौकरी को लेकर कोई बदलाव नही करे। इस समय में आपका मन अपने परिवार के लिए कुछ बैचेनी सी महसूस करेगा और आप जिससे प्रेम करते हैं उनसे दूरी बन सकती हैं।
वृश्चिक – आपकी राशि से यह गोचर सप्तम भाव में गोचर करेगा जिससे वैवाहिक जीवन में गलतफहमी की वज़ह से अलगाव रहेगा। साझेदारी में मतभेद बन सकता हैं। किसी एक जगह में मन नही लगेगा और मन में बैचेनी बनी रहेगी। अचांनक बेवज़ह खर्चों की वज़ह से मानसिक तनाव होगा। कार्य को लेकर बदलाव नही करे नाही कोई नया कार्य बिना सलाह के शुरु करे। दोस्तों और परिवार में सामंज़स्य बैठाने की कोशिश करे।
धनु – यह गोचर छ्ठे भाव में होने से आप किसी अनचाही बीमारी से परेशान हो सकते हैं अगर कोई भी ऐसी परेशानी हो तो समय से ईलाज़ करवा ले। किसी भी कार्य को लेकर कर्ज़ की आवशयकता हैं तो वह समय से मिल जाएगा। बेवज़ह के वाद-विवाद में न उलझे और अगर कोई पुराना विवाद चल भी रहा हैं तो उसमें विज़य मिलेगी। नौकरी को लेकर बदलाव नही करे और वहां काम कर रहे कर्मचारियों से अपने मन की बात न करे। वैवाहिक जीवन में तनाव से बचे।
मकर – आपकी राशि ये यह गोचर पंचम भाव में रहेगा जिससे मानसिक तनाव का कोई कारण नही मिलेगा और बेवज़ह चिड़चिड़ापन रहेगा। शिक्षा में किसी तरह का बदलाव या नया विषय न चुने। आप जिससे प्रेम करते हैं उसके साथ किसी तरह के भ्रम की वज़ह से दूरी बन सकती हैं। आपके जीवन साथी को आपके व्यवहार की वज़ह से तनाव रहेगा जिसके लिए आपको उनसे खुल कर बात करनी होगी। नौकरी के क्षेत्र में समय अच्छा रहेगा और नये व्यवसाय करने वालो के लिए समय बेहतर रहेगा।
कुम्भ – राहु का यह गोचर चतुर्थ भाव में रहेगा जिससे घर परिवार को लेकर मानसिक तनाव रहेगा और माता से भी संबंध में खटास आएगी। वाहन और घर को लेकर कोई निवेश करने से पहले अच्छे से कार्यवाही कर ले नही तो धोखे के शिकार रहेंगे। यह समय खर्चों में बढावा लाएगा और यात्राओं के भी अधिक योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति कमज़ोर रहेगी लेकिन कार्य को लेकर परेशानी कम होगी और नये कार्य को लेकर उत्साह बना रहेगा। नौकरी में किसी तरह का बदलाव सोच-समझ कर करे।
मीन – आपकी राशि के लिए यह गोचर बेहतर परिणाम लाएगा और छोटी-छोटी यात्राओं से फायदा होगा। वैवाहिक जीवन में किसी तरह के भ्रम की आशंका होने से पहले से सुलझा ले। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और कार्य क्षेत्र में नये अवसर मिलेंगे जिससे आपका साहस और पराक्रम बढेगा। खेल और किसी प्रतियोगिता को लेकर समय उपयोगी रहेगा। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा और आपको नये प्रोजेक्ट के साथ तारीफ भी मिलेगी।
यह सभी राशियों पर गोचर का विवरण 23 सितम्बर 2020 से अप्रैल 2022 तक का हैं। अगर आप भी अपने बारे में कोई जानकारी लेना चाह्ते हैं तो राघावाया ज्योतिष से सम्पर्क कर सकते हैं जिसमें आपको आपके ग्रहों के अनुसार इस गोचर के बारे में बताया जाएगा। आप अपने सवालों के द्वारा भी इस गोचर के प्रभाव को जान सकते हैं कि यह गोचर आपके जीवन के अन्य पहलूओ पर कितना सकारात्मक/नकारात्मक प्रभाव दे सकता हैं।


Fill this form and pay now to book your Appointments
Our team will get back to you asap


Talk to our expert

 


Ask Your Question


Our team will get back to you asap