Horoscope / मिथुन राशि

GEMINI

Gemini Sign   Horoscope 2023  Rashiphal 2023   VarshPhal 2023  Mithun Rashi 2023

मिथुन राशि-  राशिफल 2023

मिथुन राशि-

मिथुन राशि की जिसका स्वामी बुध हैं, आप बुद्धिमान और फुर्तीले व्यक्ति हैं, आप अपनी मस्ती बातों से सामने वाले का दिल बहुत ही जल्दी जीत लेते हो। आपके अंदर ऐसी खासियत हैं, जिससे आप हमेशा नई चुनौतियों से लड़ने के लिए तैयार रहते हो। वाणी का इस्तेमाल बहुत सोच-समझकर करना होगा, नहीं तो आपके अपने आपसे दूर हो सकते हैं। यह समय आपका जेब में हाथ भी तंग रहेगा और बचत भी नहीं हो पाएगी। अगर आप किसी तरह के कोर्ट कचहरी में फंसे हुये हैं तो यह साल आपके फेवर में रहेगा। जून से अक्टुबर माह तक शनि के वक्री होने से इस समय में किसी नए काम में हाथ नही डाले और न ही व्यवसाय में कोई बड़ा निवेश करें।

Money- इस वर्ष कमिशन के काम से अच्छी आमदनी हो सकती हैं। अप्रैल से आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी। अगर आप कोई भी बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो सितम्बर से पहले ही करे, तभी लाभ होगा। घर या वाहन लेने का सपना भी इस वर्ष पूरा होगा। इस वर्ष अपने घर की साज़-सज़ावट पर भी आपका धन खर्च हो सकता हैं।

व्यवसाय- यह वर्ष व्यापार को लेकर अनुशासन और मेहनत की अधिक मांग कर रहा हैं, जिससे मनचाही सफलता के साथ नए कॉन्टेक्टस भी बनेंगे, लेकिन जून से अक्टूबर का समय बहुत सावधानी के साथ चलना होगा, क्योंकि इस समय में कोई लापरवाही से नये प्रोजेक्ट में काम मिलते-मिलते रह सकता हैं। नौकरी करने वालों के लिए वर्ष की शुरुआत तो बेहतर रहेगी, परंतु साल के मध्य में नौकरी बदलने की कोशिश न करें, जहां हैं, वहीं मन लगा कर कार्य करें।

पारिवारिक जीवन- इस साल खुशियों भरा माहौल बना रहेगा और परिवार में खर्चे भी आप आसानी से पूरे कर लोगे, इस वर्ष आप अपने परिवार के साथ घूमने की योजना बनाएंगे और सब मिल कर साथ समय बिताएंगे, जिससे पूराने गिले-शिकवे भी दूर हो जाएंगे। वर्ष के मध्य में परिवार के किसी सदस्य को कोई नई और बड़ी उपलब्धि मिलेगी, जिससे घर में पार्टी का आयोजन भी होगा।          

विवाह/प्रेम- साल की शुरुआत आप और आपके प्रेमी दोनों के लिए बहुत ही रोमांस भरा रहेगा। आप दोनों एक-दूसरे के साथ रोमानी समय भी बिताएंगे और आपसी करीबी से रिश्ते में मधुरता बढ़ती जाएगी। साल के अंत में किसी तीसरे के आने से कुछ अनबन हो तो समय रहते सम्भाल ले। आपका वैवाहिक जीवन साल के शुरुआत में तो बहुत प्रेम भरा रहेगा, पर सितम्बर से आपसी अनबन से रिश्तों में खटास आ जाएगी और वाद-विवाद की वज़ह से एक दूसरे से दूरी बन सकती हैं। वर्ष अंत तक ही सब सही होने से रिश्ते में मिठास वापिस लौट आएगी।  

स्वास्थ्य- यह साल शुरु में तो बहुत बेहतर रहेगा और उसके पश्चात जून के बाद पेट से जुड़ी कोई समस्या परेशान कर सकती हैं, जिसकी वज़ह से तनाव की स्थिति भी खड़ी हो सकती हैं। वर्ष के मध्य वाहन या ऊंचाई की वज़ह से दुर्घटना हो सकती हैं इसलिए बहुत ही सावधानी रखे। वर्ष के अंत में अधिक यात्रायें होने की वज़ह से भी कुछ थका हुआ महसूस कर सकते हैं।             

उपाय-

आपको इस वर्ष नियमित रुप से प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करना चाहिए और प्रत्येक शनिवार को सरसों का तेल किसी जरुरतमंद को देना चाहिए।        


If you also want to know about your or the new year in some detail, then you can contact us.


Contact Us

Fill this form and pay now to book your Appointments
Our team will get back to you asap


Talk to our expert

 


Ask Your Question


Our team will get back to you asap